अध्यक्ष की डेस्क


प्रिय बीएसएनएल ग्राहकों,


भारत के 70वें स्वाधीनता दिवस के पावन अवसर पर मैं आपको एवं आपके परिवार के सदस्यों को बीएसएनएल की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आज के इस दिन अपने उन महान नेताओं एवं शहीदों, जिन्होने हमे आज़ादी दिलाई, को याद करते हुए बीएसएनएल देश के कोने कोने तक अपने ग्राहकों को विश्वस्तरीय दूरसंचार सेवाएं उपलब्ध करवाने के अपने वचन को दोहराता है । बीएसएनएल की ओर से मैं आपको यह आश्वासन देता हूँ कि देश की सभी दूरसंचार आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु हम सम्मिलित रूप से अथक प्रयास करते रहेंगे।


            
                           इस अवसर पर मैं आपको यह जानकारी देना चाहता हूँ कि बीएसएनएल सभी क्षेत्रों, नामतः मोबाइल, लैंडलाइन, डाटा, बैकहौल नेटवर्क और ब्रॉडबैंड में संवर्धन/ उन्नयन कर रहा है। अपनी मोबाइल डाटा सेवाओं को सशक्त करने के लिए बीएसएनएल ने देश भर में महत्वपूर्ण स्थलों पर 2500 से भी अधिक वाई-फाई हॉटस्पॉट स्थापित किए हैं । बीएसएनएल पहला दूरसंचार प्रचालक है जिसने फिक्स्ड लाईन नेटवर्क में नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क (एनजीएन) तकनीकी शुरू की है। इन सभी के साथ इस उद्योग के पहले नवाचारी प्रस्ताव जैसे- हमारे मोबाईल ग्राहकों के लिए रोमिंग के दौरान मुफ्त इनकमिंग काल्स, बीएसएनएल लैंडलाईन से किसी भी अन्य नेटवर्क पर अनलिमिटेड नाईट टाईम फ्री कॉलिंग जैसी सुविधाएं किफ़ायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण सेवाए उपलब्ध करवाने के हमारे निश्चय को दर्शाती हैं।  

        

                         मुझे अपने सभी बीएसएनएल ग्राहकों को यह बताते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि सभी बीएसएनएल कर्मचारियों ने पिछले वर्ष ‘मुस्कान के साथ सेवा’ (SWAS) के लिए एक शपथ ली थी जिसे पुन: दोहराया जा रहा है और इस अभियान में सभी संगठनों एवं यूनियनों ने बीएसएनएल प्रबंधन के साथ हाथ मिलाया है। जैसाकि हमने हाल ही में चेन्नई एवं देश के दक्षिणी राज्यों में आकस्मिक बाढ़ के दौरान ग्राहकों की मदद हेतु यथासंभव प्रयास किए और अपने सभी ग्राहकों के लिए उसी स्तर की तत्परता एवं समर्पण के साथ कारी करने के लिए कटिबद्ध हैं। बीएसएनएल ने ग्राहकों की शिकायतों के त्वरित एवं संतोषजनक निवारण हेतु फ़ेसबुक एवं ट्वीटर जैसे सोशल मीडिया मंचों का उपयोग भी शुरू कर दिया है।

        

                          मैं अपने बहुमूल्य ग्राहकों को आश्वस्त करता हूँ कि बेहतरीन तकनीकी उपलब्ध करवाने , किफ़ायती दरों पर उत्कृष्ट सेवाएँ प्रदान करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे क्योंकि लाभ प्राप्ति के स्थान पर राष्ट्र सेवा हमारा पहला ध्येय है। मैं हमारे सभी ग्राहकों को उनके निरंतर सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूँ।

                                                                      जय हिन्द !


(अनुपम श्रीवास्तव)